Search This Blog

हार्मोनिक थेरेपी विटामिन बी-12 के लक्षण विटामिन बी-12 के तथ्य और उपचार

 अगर विटालिन बी12 में कोई खराबी हो तो शरीर बिना वजह हाथ-पैर पकड़ लेता है। यह दोष शरीर को चंचल बनाता है। इन लक्षणों में नाखूनों में लालिमा नहीं होती, यहां तक ​​कि पैर के पिछले हिस्से में भी पीलापन बढ़ जाता है।



लोगों को जीवन में कई कठिनाइयाँ होती हैं. शरीर की सापेक्ष बीमारियों से प्रभावित, लोग अक्सर होते हैं. इन समस्याओं में विटामिन बी 12 के सभी स्वस्थ व्यक्तियों में समस्याएं हैं. इस समस्या के कारण, इस समस्या के कारण कई अन्य बीमारियों के आने की संभावनाएँ हैं.

 जानें कि रामलवार दाशा के निर्माण का सबसे प्रभावी घरेलू सहारा, मानव राववा धशों का त्रिशंकु शॉ खाने के बराबर है, अगर सब्जियों की कोई भी शाखा विटामिन बी 12 है, तब पीड़ित शरीर में किसी भी कारण के बिना हाथों और पैरों में बंधा होता है. यह शरीर को बकवास करता है. 

ये लक्षण नाखूनों में लाल नहीं होते हैं, पैर के पीछे कोई लालिमा नहीं होती है, शरीर में शरीर बढ़ रहा है. यदि विटामिन बी 12 में कोई दोष है, तो शरीर को भेद्यता में महसूस किया जाता है. तथ्य यह है कि थोड़ा चलना थका हुआ है. कोई भी लंबा स्थान जो सीधा सीधा हो रहा है वह भी थका हुआ है. यहां तक कि अगर सामान्य काम किया गया था, तो थका हुआ महसूस करें. एक समस्या के साथ, शरीर के सिर में बाल कुरकुरा होते हैं. 

बाल अधिक अपेक्षाकृत अधिक प्रतीत होते हैं. यह समस्या किसी व्यक्ति के उत्पीड़न की दृष्टि में भ्रमित है. ये विटामिन बी 12 रोगी की आंखों में कमी है. कभी-कभी एक साथ बैठने पर आँखें अंधेरी हो जाती हैं. यह एक चक्कर लगता है

अक्सर यह समस्या अक्सर मुंह में पड़ने वाली प्रेरणा होती है. इन फ्रेंकियों के कारण, व्यक्ति को अक्सर मुंह में एक संकट होता है, ताकि इन विटामिनों को बी 12 के साथ समस्या हो सके. बाद में पाचन की कार्रवाई में ये अक्सर समस्याएं होती हैं. डायरी के पाचन बिल्कुल नहीं हैं. विराट में बहुत सारे महत्वपूर्ण विटामिन V12 भी हैं. यह ACDT, समुदाय, गैस के अनुसार एक समस्या है, अक्सर यह भी vroublem B12 का एक लक्षण है.

मूत्र पेशाब की समस्याओं से संबंधित है. पीला रंग मूत्र आता है. यह विटामिन बी का एक लक्षण भी है. इसके अलावा, पैर की सूजन सूजन में पाई जाती है. इनमें से कई समस्याएं रात में सोते समय पैर के निचले हिस्से में भड़काऊ हैं. विटामिन बी 12 के दोष पाए जाने पर ये सभी विशेषताएं पाई जाती हैं. हमारे शरीर को 12 विटामिन के विस्तृत कार्ड के दैनिक माइक्रोग्राम की आवश्यकता होती है. 

इस समस्या के इलाज के लिए, डॉक्टर विटामिन बी 12 के दोषों के लिए इंजेक्शन लगा रहे हैं. इस इंजेक्शन को रोकने से विटामिन बी 12 की कमी दूर हो जाती है. इस समस्या को विटामिन के गांव b12 के साथ भी ठीक करता है. ये सभी दवाएं केवल सबसे कम परिणाम के लिए पुरस्कार हैं और विटामिन बी 12 की कमी को दूर करती हैं. यह इलाज स्थायी नहीं है.

इन विटामिन बी 12 की कमी को दूर करने के लिए कई लोगों को रचा जाता है. बहुत से लोग मानते हैं कि विटामिन बी 12 केवल गैर-लहर में मिलता है. इसे खाने या मांस खाने से इसकी पूरी मात्रा में विटामिन बी 12 होता है. इन सभी लोगों का मानना है कि सार जैसे लोग विटामिन बी 12 के दोष नहीं हैं. लेकिन साथ ही ऐसे मांस या ऐसे विटामिन बी 12 में दिखाया गया है, जैसा कि आयुर्वेद में दिखाया गया है.

दूध बनाना विटामिन बी 12 के शरीर में कमी से कम है. लेकिन वे लोग शरीर में अधिक मोटे होते हैं, उन्हें उन लोगों के उपयोग से दूर होना चाहिए जो दूध का उपयोग करने से अधिक हैं. इसलिए शरीर को विकसित होने की जरूरत नहीं है. विटामिन 12 के स्रोत के लिए, गाय का निशान बहुत उत्कृष्ट है. B12 दूध में B12 से अधिक है



दूध बनाना विटामिन बी 12 के शरीर में कमी से कम है. लेकिन वे लोग शरीर में अधिक मोटे होते हैं, उन्हें उन लोगों के उपयोग से दूर होना चाहिए जो दूध का उपयोग करने से अधिक हैं. इसलिए शरीर को विकसित होने की जरूरत नहीं है. विटामिन 12 के स्रोत के लिए, गाय का निशान बहुत उत्कृष्ट है. B12 दूध में B12 से अधिक है.

दालें शरीर में कई पोषक तत्व और प्रोटीन भी प्रदान करती हैं. अतिरिक्त फलियों में विटामिन विटामिन बी 12 होता है. ब्रैकेटेड बीन्स में, मग, मैथ और चियान बहुत उपयोगी होते हैं. मस्तिष्क में भी इतना उत्कृष्ट है. मुंह हटाना दो दिन का है, चिल्लाया जाता है. कौन से चमगादड़ बापी खाने से शरीर में विटामिन बी 12 होता है. विटामिन बी 12 के लिए कच्चा मग बहुत उपयोगी है. इस कच्चे उठाए गए मग, गुदगुदी, हल्के नमक, जहाज पाउडर में. इसे कुंजी की कुंजी लेना


सोयाबीन के दूध में विटामिन बी 12 होता है. मिट्टी से सोयाबीन से बनी चीजों का उपयोग करके, शरीर में विटामिन बी 12 प्राप्त करें और शरीर में शरीर की कमी पूरी हो गई है. इस तरह सोयाबीन के दूध का इस्तेमाल चीजों में भी किया जा सकता है

शरीर में विटामिन बी 12 की कमी से माध्यम को बदलना हटा दिया जाता है. जिसमें ढाल, कटा हुआ, एडिल आदि की आवाज़ को किण्वित किया जाता है. जो इसमें एक तरह का कवक है. इस कवक में विटामिन बी 12 का पूरा स्रोत है. ब्राउन चावल शरीर में विटामिन बी 12 की कमी को पूरा करता है. इस चावल में बहुत सारे विटामिन बी 12 हैं. आज के समय में लोगों ने एक शांत साफ सफेद रंग के धन को फूला हुआ महसूस किया है. 

यह शरीर में शरीर की सभी कमी में पाया जाता है. जिसके कारण ज्यादातर व्हाइट राइस और पुलाव लोग खाते हैं. लेकिन ये इस भूरे चावल की तरह विटामिन बी 12 होने के लिए पर्याप्त नहीं हैं. चावल के ऊपर भूरे रंग की परत विटामिन बी 12 का खजाना है. इस भूरे रंग के चावल को लाने के लिए अपनी चट्टान लाकर, एक मूंडोजी योगिस्ट के साथ भारी खाने से लाभ होता है, जिसे सभी खराब कुत्तों के साथ लाया जाता है. दही में Laktobesils नामक बैक्टीरिया होते हैं. ये बैक्टीरिया आपकी सबसे छोटी आंत में रहते हैं और यह विटामिन बी 1 को पचाने का काम करता है.

तो यह चावल में दो राजाओं द्वारा किया जाना चाहिए. अक्सर हम कई खाद्य पदार्थ विटामिन बी 12 लेते हैं लेकिन बैक्टीरिया की कमी शरीर में विटामिन बी 12 के लिए पर्याप्त नहीं हो रही है. इसके लिए, इनमें से पांच स्रोत होने चाहिए जो विटामिन की कमी को दूर करते हैं.

No comments:

Theme images by ImagesbyTrista. Powered by Blogger.